Country & States देश-प्रदेश Latest ताज़ा खबर

अमित शाह : बंगाल चुनाव, CAA कोविड-19 का टीकाकरण समाप्त होने के बाद शुरू हो जाएगी

बंगाल, ठाकुर नगर, 11 फरवरी 2021। बंगाल में ममता बनर्जी के खिलाफ भाजपा नेता अमित शाह ने ठाकुर नगर में रैली और सभा की। ठाकुर नगर में जन सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने मातुआ समुदाय के आधार पर बंगाल की जनता को  भाजपा सरकार बनाने का आश्वासन दिया। बंगाल की जनता से कहा “अपने कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी को मौका दिया है, इस बार भाजपा को मौका दें, हम बंगाल को सोनार बांगला बना कर देंगे” !

अमित शाह ने कहा कि “बंगाल में मातुआ समुदाय सहित सीएए के तहत शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने की प्रक्रिया एक बार कोविड-19 का टीकाकरण समाप्त होने के बाद शुरू हो जाएगी”। उन्होंने विपक्ष पर अल्पसंख्यक समुदाय को संशोधित नागरिकता कानून CAA पर गुमराह करने का आरोप लगाया और कहा कि “इसे लागू किए जाने से भारतीय अल्पसंख्यकों की नागरिकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा”।

शाह ने कहा कि “मोदी सरकार ने 2018 में वादा किया था कि वह नया नागरिकता कानून लाएगी तो 2019 में भाजपा ने सत्ता में आते ही वादे को पूरा किया, वर्ष 2020 में कोविड-19 महामारी के कारण इसे लागू नहीं किया जा सका। साथ ही ममता दीदी ने कहा कि हमने गलत वादा किया और उन्होंने सीएए का विरोध करना शुरू कर दिया। वे कहती हैं कि वह इसे कभी लागू नहीं होने देंगी। लेकिन भाजपा अपने वादे हमेशा पूरे करती है। हम इस कानून को लेकर आए हैं और शरणार्थियों को नागरिकता मिलेगी।”

मातुआ मूल रूप से पूर्वी पाकिस्तान के कमजोर तबके के हिंदू हैं जो बंटवारे के बाद और बांग्लादेश के निर्माण के बाद भारत आ गए थे। उनमें से कई को भारतीय नागरिकता मिल गई है लेकिन बड़ी आबादी को अभी तक नागरिकता नहीं मिली है।

शाह ने कहा कि “ममता बनर्जी सीएए को लागू करने का विरोध करने की स्थिति में नहीं होंगी क्योंकि विधानसभा चुनावों के बाद वह मुख्यमंत्री नहीं होंगी”।

Related posts

*सचिवालय सहायक की मौत, गृह विभाग के कर्मियों में दहशत*

My Mirror

बिहार में डूबने से मौतों का सिलसिला जारी है

My Mirror

Not using Yes Bank app for money transfers? These may be your best options

cradmin

Leave a Comment