Latest ताज़ा खबर

बिहार मंत्री लेसी सिंह के घर AK-47,AK-56 और SLR का जखीरा बता रहे हैं रिटायर्ड IG अमिताभ दास

पटना, 10 फरवरी 2021। बिहार के रिटायर्ड IG अमिताभ दास बिहार की नई-नवेली मंत्री लेसी सिंह के घर AK-47,AK-56 और SLR का जखीरा बता रहे हैं। श्री अमिताभ दास ने DGP को इस सम्बन्ध में एक पत्र लिखा है| मंत्री पद संभालने के ढाई घंटे में मेवालाल को अमिताभ दास की चिट्‌ठी के कारण ही देना पड़ा था इस्तीफा। विधानसभा चुनाव के बाद नवगठित नीतीश सरकार से जिस पूर्व IPS अफसर के पत्र के कारण मंत्री मेवालाल को मंत्रिमंडल से बाहर किया गया था उसी पूर्व अफसर ने मंगलवार को मंत्री बनीं लेसी सिंह पर भी सवाल उठा दिए।

बिहार पुलिस से रिटायर्ड IG अमिताभ दास ने नई मंत्री लेशी सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अमिताभ दास ने लिखा है कि नीतीश सरकार में मंत्री बनीं लेसी सिंह के ठिकानों पर AK-47, AK-56 और SLR जैसे अत्याधुनिक हथियार छिपाकर रखे गए हैं। इसके बारे में उनके पास पक्की सूचना है। पुलिस को जल्द से जल्द लेसी सिंह के ठिकानों पर छापेमारी करनी चाहिए, उन ठिकानों को पूरी तरह से खंगाला जाना चाहिए। देर किए जाने पर ये हथियार नेपाल भेजे जा सकते हैं।

प्लुरल्स पार्टी की नेता पुष्पम प्रिया चौधरी ने आईपीएस ऑफिसर अमिताभ कुमार दास के पत्र पर लिखा है कि “आपको तथाकथित ‘सुशासन बाबू’ का ख़िताब मिला हुआ है माननीय मुख्यमंत्री जी। ऐसे मंत्री बनाने के पीछे आख़िर आपकी क्या मजबूरी रहती है? आप ‘न फँसाते हैं न बचाते हैं’, फिर ऐसा क्या है जो छुपाते हैं! तथ्य तो आपको पता होंगे ही। तब या तो खंडन सामने आए या कार्रवाई हो!”

इस गंभीर आरोप के पीछे अमिताभ दास के अनुसार लेसी सिंह का पति बूटन सिंह पूर्णिया का कुख्यात अपराधी था। सीमांचल इलाके का आतंक था। बूटन सिंह के ऊपर हत्या, अपहरण और रंगदारी जैसे गंभीर अपराध के करीब एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज थे। इसके बावजूद बूटन सिंह समता पार्टी का पूर्णिया जिलाध्यक्ष था। साल 2000 के अप्रैल में अपराधियों ने ही बूटन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पति की हत्या के बाद उसके गिरोह की कमान लेसी सिंह ने खुद ही संभाल ली। इस कारण गिरोह के सारे हथियार लेसी सिंह के ठिकानों पर ही छिपाकर रखे गए हैं। इस इनपुट पर DGP को संज्ञान लेना चाहिए और तेजी से कार्रवाई करवानी चाहिए। साल 2000 में अमिताभ दास पूर्णिया के पड़ोसी जिले किशनगंज में SP थे। अमिताभ दास ने पत्र में यह भी लिखा है कि बूटन सिंह नीतीश कुमार का लंगोटिया यार था।

Related posts

कोरोना से यूपी सरकार में मंत्री कमला रानी वरूण का निधन

My Mirror

डीडीए ने झुग्गियों को हटाया दिल्ली के जामिया नगर से शुरुआत

My Mirror

फिसिंग कैपिटल बनी झारखंड के जामताड़ा में पुलिस ने मारी रेड

My Mirror

Leave a Comment