Country & States देश-प्रदेश Latest ताज़ा खबर

आज सरकार के साथ बैठक जारी आन्दोलन तस्वीरों में

नई दिल्ली, 15 जनवरी 2021। आज किसान आन्दोलन का 51 वां दिन है और विज्ञान भवन में सरकार के साथ किसान संगठनों की बैठक चल रही है।

सुप्रीम कोर्ट ने 4 सदस्यी समिति का गठन किया था। किसानों ने इस समिति का विरोध किया था और इस समिति के सामने जाने से इंकार कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट की तमाम दलीलों के बावजूद किसान संगठन आज 15 जनवरी की बैठक का इन्तेजार कर रहे थे। यह देखना होगा की आज की बैठक में सरकार और किसान संगठन वार्ता के बाद क्या रुख अपनाते हैं और आन्दोलन को आगे ले जाने की कौन सी रणनीति से सरकार को तीनों कृषि कानून वापस लेने को मजबूर कर पाते हैं।

किसान संगठनों के इस आन्दोलन को आज 51 वां दिन हो गए हैं, कल 14 जनवरी सुप्रीम कोर्ट की बनायीं समिति से एक सदस्य भूपिंदर सिंह मान जो BKU के अध्यक्ष हैं, ने यह बयान देते हुए सुप्रीम कोर्ट की समिति से इस्तीफा दे दिया कि वह किसानों की मांगों के साथ हैं। इससे किसानों को इस संघर्ष में और भी ताकत मिला है।

BS Maan के समिति से इस्तीफे पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि यह किसान संगतनों के आन्दोलन की वैचारिक जीत है। 26 जनवरी को राष्ट्रीय पैरेड समारोह में ट्रैक्टर रैली के साथ भाग लेने पर किसान अड़े हुए हैं। सरकार असमंजस में फंस चुकी है किन्तु किसानों की मांगों को न मानने पर ही अड़ी है। सिंघु बॉर्डर पर किसान संगठनों के जमाबड़े आज की तस्वीरों में।

Related posts

भारतीय सैनिकों की शहादत के साथ चीनी बैंक से भारत को 4.5 अरब डॉलर का क़र्ज़

My Mirror

कप्तान क्यों कर रहें हैं मनरेगा में मजदूरी

My Mirror

डीटीसी कर्मचारियों ने श्रम संहिता के विरुद्ध व किसानों के समर्थन में किया डीटीसी मुख्यालय पर प्रदर्शन

My Mirror

Leave a Comment