Country & States देश-प्रदेश Delhi दिल्ली Latest ताज़ा खबर

8 जनवरी की वार्ता के पहले आज किसानों की ट्रैक्टर रैली

नई दिल्ली, 7 जनवरी 2021। आज 43 वें दिन किसानों ने KMP हाइवे पर ट्रैक्टर रैली निकाली। किसान नेता BKU के राकेश टिकैत ने कहा ट्रैक्टर रैली की कमान सम्हालते हुए ट्रैक्टर चलाते हुए रैली में भाग लिया। राकेश टिकैत ने कहा ट्रैक्टर रैली 26 जनवरी की राष्ट्रीय पैरेड समारोह में भाग लेने का किसानों का रिहर्सल है।

कल 8 जनवरी को केन्द्र सरकार के साथ किसान संगठनों की वार्ता होनी है, अनुमान है कि यह ट्रैक्टर रैली किसानों द्वारा कल की वार्ता में दबाव बनाये रखने के लिए शक्ति प्रदर्शन है।

किसान संगठनों ने पहले ही घोषणा कर दी है कि अगर सरकार उनके तीनों कृषि कानून को रद्द करने की मांग नहीं मानती है तो किसान 26 जनवरी की राष्ट्रीय पैरेड समारोह में ट्रैक्टर रैली निकाल कर हिस्सा लेंगे। किसानों के इस आन्दोलन को दिल्ली के एनसीआर के राज्यों से किसान शामिल हो रहे हैं। देश के दूसरे राज्यों के किसान भी इस आन्दोलन के समर्थन में शामिल हो रहे हैं।

दूसरी तरफ सरकार आशान्वित है कि होने वाली वार्ता बैठक में किसानों के साथ बातचीत सही राह पर रहेगी। तो दूसरी तरफ देश की उच्चतम न्यायालय ने इस किसान आन्दोलन पर कोरोना मामले को लेकर चिंता जताई और कहा कि सरकार इंतजाम करे तथा किसान सावधानी बरतें अन्यथा तबलिगी जमात की तरह प्रभावित करेगा।
(फोटो- गूगल Google तथा Hindustan times और The Indian Express से साभार)

Related posts

श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास जी हुए कोरोना पाज़िटिव

My Mirror

” क्या आपने इंसान के मुँह वाली मछली देखी है “

My Mirror

” नही मिली एम्बुलेंस ऑटो लें जाया गया शव “

My Mirror

Leave a Comment