ताज़ा खबर

धनिया का भाव 300 के पार, हरी सब्जियां भी हुई महंगी

नई दिल्ली, 8 अक्टूबर 2020। देश भर में हरी सब्ज़ियों के साथ हरा धनिया महंगाई की रेस में आगे निकल गया है। सब्जी मंडियों में हरा धनिया 300 रूपये प्रति किलो बिक रहा है।

धनिया के भाव में ऐसी बढ़ोत्तरी ने लोगों को धनिया से दूर कर दिया है और अब सब्जी मंडी में लोग धनिया के पास जाने से परहेज़ कर रहे हैं। कोई कोई ही उत्सुकतावश या मजाक के चक्कर में कभी पास जाकर देख लेता है। वरना अब लोगों ने धनिया खरीदना बंद कर दिया है। तो अब सब्जी बेचने वाले भी धनिया रखना बंद कर दिया है।

वैसे यह मौसम धनिया के उपज का नहीं है खासकर उत्तर भारत। थोक में धनिया लगभग ₹150किलो तो खुदरा में ₹300 प्रतिकिलो बेचा जा रहा है। सितम्बर अक्टूबर के आसपास में धनिया के मूल्य में बढ़ोतरी होती ही है और आढतियों के अनुसार इस बार ट्रांसपोर्टेशन भी महंगा हो गया है साथ ही सभी चीजों के दाम और मजदूरी भी महंगी हो गई है।

हरी सब्ज़ियों के मूल्यों में बढ़ोतरी भी इसी के कारण है। प्याज ₹50 प्रति किलो से ऊपर जाने को तैयार है तो हरा साग ₹40 प्रति किलो से निचे अब जाने को राजी नहीं है। आढतियों के अनुसार हरी सब्ज़ियों के साथ बाकी चीजों के दाम अभी और ऊपर चढ़ेगा।

Related posts

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा संयुक्त राष्ट्र में भारत को फैसले का हक़ कब ? पाक पीओके खाली करो

My Mirror

दुमका सीट से बाबूलाल मरांडी होंगे भाजपा के उम्मीदवार

My Mirror

बिहार सरकार का नया फरमान पचास से अधिक उम्र वालों की होगी छंटनी

My Mirror

Leave a Comment