ताज़ा खबर

बड़कागांव 2016 में गोलीकाण्ड वरसी पर लोगों ने याद किया

हजारीबाग, झारखंड, 2 अक्टूबर 2020।  1 अक्टूबर 2020 को झारखंड प्रदेश के हजारीबाग जिला अंतर्गत बड़कागांव के डाडीकला मैदान में एनटीपीसी द्वारा 1 अक्टूबर 2016 को किये गए गोलीकांड में शहीद हुए 4 नौजवान साथियों की याद में 2004 से इस इलाके में संघर्षरत संगठन कर्णपुरा बचाओ आंदोलन एवं जन्मभूमि रक्षा समिति द्वारा श्रधांजलि सभा का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता क्षेत्र के वरिष्ठ आंदोलनकारी तथा आज़ादी बचाओ आंदोलन के झारखण्ड संयोजक डॉ मिथिलेश कुमार दांगी तथा संचालन युवा साथी मो इलियास अंसारी ने किया।

कार्यक्रम की शुरुवात गोलीचालन स्थल से कार्यक्रम स्थल तक रैली और यह कार्यक्रम स्सथल पर सभा की। सभी ने शहीदों को याद करते हुए पुष्प चढ़ाए।

दीपक दास ने 2004 से 2020 तक आंदोलन की उपलब्धि के साथ आन्दोलन के विषय पर अपनी बात रखी।

सभी प्रमुख आन्दोलनकारियों ने अपने अपने विचार रखे तथा अपने अनुभव और मांगों को साझा किया।

अधिवक्ता अनिरुद्ध कुमार ने NTPC द्वारा किये गए गैर कानूनी कार्यों के साथ मांगों को सम्मिलित कर एक मांग पत्र बनाकर सभा मे विचार हेतु प्रस्तुत किया। JAMMAC के साथी और पत्रकार उमेश नजीर ने कंपनी के कार्यों का ब्यौरा रखते हुए क्या खोया क्या पाया पर चर्चा की।

डॉ दांगी ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कंपनी के ठेकेदार त्रिवेणी अर्थमूवर के चेहरे को बेनकाब करते हुए 7 जनवरी 2020 को पुलिस अधीक्षक के बयान को आधार बनाकर कंपनी पर कानूनी कार्रवाई की मांग की।

अन्य वक्ताओं ने इस गोली कांड का CBI से जांच की मांग की।
रियासत अंसारी ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

Related posts

“भारत में फिर हो सकता हो टिड्डियों का हमला “

My Mirror

हथरस की पीड़िता मनीषा वाल्मिकी की अस्पताल में मौत

My Mirror

यूपीएससी 2019 का रिजल्ट घोषित प्रदीप सिंह हैं इस बार के टापर

My Mirror

Leave a Comment