crime अपराध Latest ताज़ा खबर

हथरस की पीड़िता मनीषा वाल्मिकी की अस्पताल में मौत

नई दिल्ली, 29 सितम्बर 2020। उत्तर प्रदेश के हाथरस के चंदपा गांव में दो हफ्ते पहले रेप और शोषण का शिकार बनी 20 साल की पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में मंगलवार को मौत हो गई। पीड़िता को गंभीर चोटें लगी थीं और उसका ICU में इलाज चल रहा था। अपराधियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

सूत्रों के हवाले से यह घटना गांव के अंदर आपसी रंजिश में जातिवादी राजनीति चमकाने की कोशिश का नतीजा है। मामले का एक पहलू यह भी है कि 14 सितम्बर 2020 को इस मामले में हत्या के प्रयास की रिपोर्ट गांव के ही संदीप पुत्र गुड्डू के खिलाफ दर्ज कराई गई थी। संदीप ने आत्मसमर्पण कर दिया था। किन्तु उसके बाद कुछ नताओं ने राजनीति चमकाने के लिए मामले को जातिय विद्वेष में तब्दील कर दिया है।

शुरू में पीड़िता की मां और पीड़िता ने बोला था कि अकेला संदीप ने उससे मारपीट की थी। किन्तु अब इसे सामुहिक दुष्कर्म का मामला बनाया गया है।

कथित रूप से उसके गांव में लगभग दो हफ्ते पहले चार-पांच लोगों ने मिलकर उसका गैंगरेप किया था और प्रताड़नाएं दी थीं। पीड़िता की हालत बहुत बुरी थी, उसके शरीर में कई जगह फ्रैक्चर आए थे और उसकी जीभ काट दी गई थी। गर्दन की हड्डी तीन जगह टूटी हुई थी।

पीड़िता मनीषा वाल्मिकी के पिता ने कहा कि आपसी रंजिश में इतना कुछ हो जाएगा और मेरी बेटी को निशाना बनाया जाएगा हमें अनुमान नहीं था।

Related posts

बीजापुर नक्सली हमले पर गृह मंत्रालय से जबरदस्त कारवाई के संकेत

My Mirror

स्टेन स्वामी के समर्थन में एनजीओ बुद्धिजीवियों का अनशन

My Mirror

भारत में कोरोना का कहर मरीज 17 लाख के पार

My Mirror

Leave a Comment