Other ताज़ा खबर

मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि पर ईदगाह के अतिक्रमण पर याचिका कोर्ट में

नई दिल्ली, 28 सितम्बर 2020. अयोध्या में रामजन्म भूमि के विवाद पर विजय हासिल कर अब मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि की जमीन पर ईदगाह के अतिक्रमण के विरुद्ध लोगों ने अभियान शुरू कर दिया है. सूत्रों से बात करने के आधार पर मथुरा के लोगों का कहना है कि जिस सनातन भूमि ने इस्लाम और क्रिस्चनीटी को जगह दी है, अपने शाषण काल से इस्लाम और इशायियत ने सनातन मंदिरों और प्रतीकों को या तो ध्वस्त किया या उसे तोड़कर अपना प्रतिक खड़ा किया या उस जमीन का अतिक्रमण कर लिया है. मथुरा भी इसकी मिशाल है और इसे तोडा जाना सनातन धर्म के साथ न्याय होगा.

मथुरा में श्री कृष्ण जन्मस्थान की 13.37 एकड़ भूमि के स्वामित्व और शाही ईदगाह को हटाने की मांग को लेकर स्थानीय सिविल जज के सीनयर डिवीज़न की अदालत में मामला दायर किया गया है. याचिका में 1968 में जमीन को लेकर हुए समझौते को गलत बताया गया है. यह मुकदमा भगवान श्री कृष्ण विराजमान, कटरा केशव देव खेवट, मौजा मथुरा बाज़ार शहर की ओर से उनकी अन्तरंग सखी के रूप में अधिवक्ता रंजना अग्निहोत्री, विष्णु शंकर जैन, हरिशंकर जैन और अन्य 3 लोगों ने दाखिल किया है.

याचिका में कहे अनुसार मुसलमानों की मदद से शाही ईदगाह ट्रस्ट ने श्री कृष्ण से सम्बंधित जन्मभूमि पर कब्ज़ा कर लिया तथा ईश्वर के स्थान पर एक ढांचा का निर्माण कर दिया, श्री कृष्ण का जन्मस्थान उसी ढांचे के निचे स्थित है.

Related posts

This woman creates eco-friendly cotton pads for unpriviledged women at home

cradmin

“भारत में फिर हो सकता हो टिड्डियों का हमला “

My Mirror

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी कोरोना पाज़िटिव

My Mirror

Leave a Comment