Other ताज़ा खबर

दिव्यांगों ने मतदान जागरूकता अभियान चलाया

पटना, 28 सितम्बर 2020। मतदान में दिव्यांगों की भागीदारी को ज्यादा से ज्यादा सुनिश्चित करने के लिए दिव्यांग ने जागरूकता अभियान के साथ रैली निकाली।

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर पटना के दिव्यांग मतदाता जन जागरूकता के अलावे दिव्यांगों द्वारा मतदान भागीदारी रैली के साथ स्वीप एक्टिविटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमें डिस्ट्रिक्ट मॉनिटरिंग कमेटी के सदस्यों ने भाग लिया और स्वीप कोषांग पटना के मतदान में भागीदारी तथा ज्यादा से ज्यादा दिव्यांग मतदाताओं की संख्या सुनिश्चित करने के लिए संकल्प लिया।

इस अवसर पर नोडल पदाधिकारी पीडब्ल्यूडी (PWD) कोषाग सह सहायक निदेशक जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग पटना की श्रेया कश्यप ने कहा कि आज जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत पटना में हुआ है, इस बार मतदान में दिव्यांगों की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी हो ऐसा जिला प्रशासन चाहती है, दिव्यांगजन निर्भीक होकर वोट करें और वोट कर लोकतंत्र को मजबूत करें, दिव्यांगों को सभी प्रकार की सुविधाएं मतदान केंद्र पर मिलेगी।

कश्यप ने आगे कहा कि हम सब मिलकर इस लोकतंत्र को और ज्यादा मजबूत बनाएं और दिव्यांग वृद्ध तथा युवा को इस लोकतंत्र के पर्व में आगे बढ़कर वोट करने की अपील भी की।

मौके पर बुनियाद केंद्र के मैनेजर, जीविका के पदाधिकारी के अलावे बिहार नेत्रहीन परिषद के महासचिव डॉ नवल किशोर शर्मा, बिहार विकलांग अधिकार मंच के राज्य सचिव राकेश कुमार, उमंग बाल विकास संस्थान के सतीश कुमार, रवि रंजन के अलावे भारी संख्या में दिव्यांग जन उपस्थित थे और दिव्यांगजन एक साथ मिलकर हाथों में तख्ती लेकर मतदान में भागीदारी के लिए लोगों से अपील भी कर रहे थे और दिव्यांगजन नारा लगा रहे थे।

Related posts

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

My Mirror

“फेसबुक बांट रहा है कमरे “

My Mirror

जनता के राज के लिए कंपनीराज को खत्म करना जरूरी

My Mirror

Leave a Comment