व्यापार

अमेरिकी ब्रांड ‘हार्ले-डेविडसन’ बंद कर रही है भारत में कारोबार

नई दिल्ली, 25 सितम्बर 2020. भारत में 10 वर्षों से कारोबार कर रही हार्ले-डेविडसन अब संकट में आ गयी है. हरियाणा में अपनी मोटरसाइकिल की वर्ल्ड फेमस अमेरिकी ब्रांड ‘हार्ले-डेविडसन’ की फैक्ट्री बंद करने की घोषणा कंपनी के प्रबंधक ने कर दी है. कंपनी ने घोषणा की कि वह अपने कारोबार को पुनर्गठित करने की योजना बना रही है.

जानकारों के अनुसार भारत में कंपनी की योजना में वह भारत में ही भारतीय पार्टनर की तलाश कर रही है जिसके साथ बिजनेस चलाया जा सके. उत्पादन के पुनर्गठन की योजना में 75 मिलियन डॉलर की लागत आने का अनुमान है.

अमेरिका की दिग्गज मोटरसाइकिल निर्माता हार्ले-डेविडसन ने भारत में अपनी बिक्री और उत्पादन को बंद करने की घोषणा की है. और, गुडगाँव स्थित सेल्स ऑफिस के कार्य को भी समेट कर कम किया जा रहा है. इससे के साथ ही देश भर में ब्रांड के 35 डिलरों के साथ लगभग 2000 नौकरियां भी ख़त्म हो जाएगी. कम्पनी प्रबंधक ने कहा कि वह अपने भारतीय ग्राहकों से संपर्क में है और डीलर कांट्रेक्टर की शर्तों के अनुसार अपने उपभोक्ताओं को सेवा देती रहेगी.

फेडरेशन ऑफ़ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया (FADAI) के अध्यक्ष विंकेश गुलाटी ने कहा है कि हार्ले-डेविडसन के भारत में कारोबार समेटने की अभी कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है किन्तु देश में इस ब्रांड से जुड़े व्यपार को लगभग 130 करोड़ का नुकसान होगा.

Related posts

कानपूर और गोरखपुर में हथियार उत्पादन, भारतीय कम्पनी के साथ करार

My Mirror

Women’s Day 2020: The power of women at work and how to ensure you lead a healthy lifestyle

cradmin

Happy birthday Anupam Kher: How the actor battled facial paralysis, fought bankruptcy to emerge a winner

cradmin

Leave a Comment