ताज़ा खबर भारत

वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी यमुना एक्सप्रेसवे पर

नई दिल्ली, 23 सितम्बर 2020। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को देश के दिग्गज फिल्मकारों की उपस्थिति में यमुना एक्सप्रेस वे पर फिल्म सिटी के प्रजेंटेशन पर सहमति दी।

सीएम योगी जी ने कहा कि यह दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनेगी और सरकार सब्सिडी और टैक्स छूट देने पर भी विचार करेगी, इसके लिए पॉलिसी के अंदर व्यवस्था करेंगे।

फिल्म बंधु द्वारा यमुना एक्सप्रेस वे पर फिल्म सिटी के प्रजेंटेशन के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में फिल्मों के बड़े नाम रहे।

योगी ने इस फिल्म सिटी के लिए यमुना एक्सप्रेस वे पर 1000 एकड़ जमीन मुहैया कराया है। फिल्म सिटी से 60 किमी दूर मथुरा-वृंदावन तो 100 किमी की दूरी पर आगरा है। साथ हीं इस इलाके को मेट्रो, रैपिड रेल ट्रांसपोर्ट सिस्टम से जोड़ दिया जाएगा।

सीएम योगी जी ने कहा कि यहाँ हाई कैपेसिटी वर्ल्ड क्लास डिटा सेन्टर की स्थापना इस इन्फोटेन्मेट जोन में होगी। यह भारत के ऐतिहासिक पौराणिक इतिहास से सम्बद्ध है और सभी की उम्मीदोंको पूरा करने वाली है और यूपी में अपूर्णता का कोई स्थान नहीं होगा। यह राम की अयोध्या, कृष्ण की मथुरा, शिव की काशी के साथ ही बुद्ध, कबीर और महावीर की भी धरती है।

Related posts

दुनिया में पहली बार कोरोना की वैक्सीन बाज़ार में

My Mirror

चांद पर खुदाई की चल रही है तैयारी

My Mirror

मॉडर्ना की वैक्सीन बंदरों पर हुई असरदार साबित

My Mirror

Leave a Comment