Delhi दिल्ली Latest ताज़ा खबर

देश में 48,000 झुग्गियों को तोड़ने के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली, 18 सितम्बर 2020। आज बस्ती सुरक्षा मंच दिल्ली के आह्वान पर जिन 48,000 झुग्गियों को तोड़ने का आदेश सर्वोच्च न्यायालय ने दिया है उनमें आदेश के खिलाफ एक साथ विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया।

उन झुग्गियों में से एक बडी बस्ती कीर्तिनगर कमला नेहरू बस्ती में बस्ती सुरक्षा मंच के साथियों के साथ क्रांतिकारी सांस्कृतिक मंच के साथी भी प्रदर्शन में भाग लिए।

सभा मे बस्ती की महिलाओं ने लड़ाकू तेवर के साथ भाग लिया। सभा की अध्यक्षता अशरफी जी ने की। सभा का संचालन बस्ती की नेतृत्वकर्ता रानी वंशकार ने की। सभा को टी यू सी आई के साथी मनमोहन नायक, कसम के तुहिन, सविता, पार्वती, गायत्री व शीला ने संबोधित किया।

ये लाखों लाख झुग्गी वासियों के लिए जीवन मरण का सवाल है। उनका कहना था कि या तो सरकार उनके लिए वैकल्पिक इंतेज़ाम करे नही तो आपदा से धन्नासेठों के लिए अवसर बनाने वाली जनविरोधी सरकार के खिलाफ वो जबरदस्त लड़ाई लड़ेंगे और भुबनेश्वर के बस्ती सुरक्षा मंच की लड़ाई की तरह सरकार को या न्यायपालिका को अपने कदम पीछे लेने होंगे।

खबर मिली है कि आज ही दिल्ली के झुग्गी बस्तियों के लड़ाई के समर्थन में भुबनेश्वर में भी बस्ती सुरक्षा मंच के साथियों ने जंगी प्रदर्शन किया।

Related posts

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा संयुक्त राष्ट्र में भारत को फैसले का हक़ कब ? पाक पीओके खाली करो

My Mirror

“मध्य प्रदेश के गवर्नर रहे लाल जी टंडन का निधन “

My Mirror

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा कोरोना के चपेट में

My Mirror

Leave a Comment