Other

“इस देश में लाकडाउन का पालन ना करने वालों के हो रहे मर्डर “

वो देश जहां लॉकडाउन नहीं मानने वालो का मर्डर हो रहा है।

कोरोना महामारी के चलते कई देशों ने लॉकड़ाउन की घोषणा की थी वहीं कुछ देशों में लॉकड़ाउन खोला भी जा चुका है, वहीं लेकिन एक देश ऐसा है जहां पर लॉकडाउन के नियम नहीं मानने वालों की हत्या कर दी जा रही है,

इस देश का नाम है कोलंबिया (Colombia). यहां पूरे देश में सरकार की तरफ से लॉकडाउन जारी है. लेकिन यहां के ड्रग माफिया ने अपना अलग लॉकडाउन घोषित कर रखा है. जो इस लॉकडाउन को नहीं मान रहा है. ड्रग माफिया उसकी हत्या कर दे रहे हैं. अब तक लॉकडाउन नियम नहीं मानने वाले आठ लोगों को मार डाला गया है.

द गार्जियन में प्रकाशित ह्यूमन राइट वॉच की रिपोर्ट के अनुसार हथियारबंद ड्रग माफिया समूह लोगों को व्हाट्सएप और पर्चों के जरिए लॉकडाउन के नियम सख्ती से मानने के लिए कह रहे हैं. इनमें से कुछ ड्रग माफिया तो 50 साल से ज्यादा पुराने हैं.

ये ड्रग माफिया ज्यादातर ग्रामीण इलाकों में लोगों के ऊपर अत्याचार कर रहे हैं. सबसे बुरी हालत है तुमाको शहर की. यह एक ऐसा बंदरगाह है, जहां पर आए दिन ड्रग माफियाओं के बीच और पुलिस के बीच हिंसा की खबरें आती रहती हैं.

तुमाको शहर में ड्रग माफियाओं ने आम नागरिकों को कहा है कि वो नदी में मछली पकड़ने नहीं जाएंगे. शाम को 5 बजे के बाद कोई दुकान या बाजार नहीं खुलेगा. न ही कोई रेहड़ी वाला बाहर अपना ठेला लगाएगा. अगर ऐसा हुआ तो बिना पूछे गोली मार दी जाएगी.

ये ड्रग माफिया और इनके छोटे-छोटे हथियारबंद समूह पूरे देश में आम लोगों को धमका रहे हैं. कॉका और गुआवियरे प्रांत में तो हथियारबंद समूहों ने कई मोटर साइकिलों और गाड़ियों को भी जला दिया. ये गाड़ियां उन लोगों की थीं जो इनकी बात नहीं मान रहे थे.

ड्रग माफियाओं ने गांवों और शहरों के बीच हर तरह के यातायात को बंद करवा दिया है. अगर जरा सी भी शक होता है कि किसी को कोरोना वायरस है तो ये हथियारबंद समूह उसे तत्काल गोली मार देता है.

Related posts

कैपिटल अपार्टमेंट में नये आर डब्ल्यू ए का गठन

My Mirror

जनता के राज के लिए कंपनीराज को खत्म करना जरूरी

My Mirror

डॉ लोहिया ने जब मीट के झोर के साथ रोटी खाया

My Mirror

Leave a Comment